विद्यालय में किशोरी बाल मेले का हुआ आयोजन, विभिन्न विद्यालयों की 400 छात्राओं ने लिया भाग

विद्यालय में किशोरी बाल मेले का हुआ आयोजन, विभिन्न विद्यालयों की 400 छात्राओं ने लिया भाग

Spread the love

सरदारशहर । की कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में छात्राएं बेहद उत्साहित थी मौका था विद्यालय में लगा किशोरी बाल मेला। इस मेले की तैयारी पिछले कुछ दिनों से विद्यालय की अध्यापिकाओ की देखरेख में छात्राएं कर रही थी। मेले में छात्राओ द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी। दरअसल स्थानीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में मंगलवार को किशोरी बाल मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सीबीईओ अशोक पारीक, एसीबीईओ बाबूलाल शास्त्री, एसएमसी अध्यक्ष मुखराम, प्रधानाध्यापिका इंद्रावती बांगड़वा ने मां सरस्वती के आवक्ष के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर सभी विषयों की 40 स्टॉल लगाई गई। मेले में विभिन्न विद्यालयों से 400 छात्राओ ने भाग लिया।

इस अवसर पर अध्यापिका अरुणा शर्मा और मीनू शर्मा ने बेटी की महता को बताते हुए कविता प्रस्तुत की। इस अवसर पर विद्यालय की छात्रा बिरमा, पार्वती और दीक्षा ने नृत्य प्रस्तुत किया। अध्यापिका सीता, संपत, रुक्मणि, सीमा, प्रीति ने अतिथियों का अभिनंदन किया। CBEO पारीक ने बताया किशोरी मेला में बालिकाओं ने नवाचार कर विषय वस्तुओं को वैज्ञानिक तरीके से प्रस्तुत किया ।

ACBEO बाबूलाल शास्त्री ने सरकार की विविध योजनाओ के बारे में बताते हुए बालिका शिक्षा की महत्ता को बताया। इस दौरान किशोरी बाल मेले को लेकर छात्राओं में भी बेहद उत्साह नजर आया। उत्साहित छात्राओं ने कहा कि इस मेले से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है।

इस मेले के माध्यम से हमने कुछ नया करने की कोशिश की है इसके अलावा अलग-अलग स्टालों के द्वारा छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रदर्शनीया लगाई है जिनसे हम बहुत कुछ नया सीख रहे हैं , साथ ही साथ खेल खेल के माध्यम से भी इन प्रदर्शनों के द्वारा संदेश दिया गया है । इस दौरान अन्य विद्यालय से आई छात्राओं ने भी मेले का आनंद उठाया प्रधानाध्यापिका इंद्रावती ने सबका आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन दक्ष प्रशिक्षक जितेंद्र शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert