कृषि उपज मंडी में चंग की थाप पर झूमे व्यापारी, होली के रंग में रंगे   व्यापारी

कृषि उपज मंडी में चंग की थाप पर झूमे व्यापारी, होली के रंग में रंगे व्यापारी

Spread the love

सरदारशहर । रंगों का त्योहार होली जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही फिजाओं में होली का रंग नजर आने लगा है । शहर की गलियों में होली का रंग अभी से देखने को मिल रहा है । इसी कड़ी में सरदारशहर की कृषि उपज मंडी में कृषि मंडी के व्यापारियों की ओर से होली महोत्सव चंग व धमाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व कृृषि मंडी चेयरमैन व कृषि उपज मंडी व्यापार संघ अध्यक्ष इंंदराज सारण ,कृषि मंडी सचिव डा कमल सोनी सहित कई व्यापारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे । इस दौरान बाहर से आए कलाकारों ने चंग की थाप पर नृत्य कर सभी का मनोरंजन किया ।

इस दौरान इंद्राज सारण ने बताया कि तहसील क्षेत्र में होली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है । हमारा भी प्रयास है कि इस त्यौहार को और बेहतरीन तरीके से मनाएं साथ ही साथ व्यापार को लेकर मंडी के व्यापारियों में जो तनाव रहता है उसको कुछ कम किया जाए इसी के तहत आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। हमारा लक्ष्य है कि हम हमारी संस्कृति को बचाए रखें और जो परंपराएं लुप्त होती जा रही है उसको फिर से जीवंत करें इसी उद्देश्य से हमारी ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस दौरान चंग की थाप पर कलाकार थिरकते हुए नजर आए। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों ने कार्यक्रम का खूब आनंद लिया।

गौरतलब है कि मंडी के व्यापारियों को एकजुट करने के लिए व व्यापारियों का तनाव कम करने के लिए कृषि उपज मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष इंदराज सारण की ओर से यह नया नवाचार व्यापारियों के साथ मिलकर व्यापारियों के सहयोग से किया गया है। इस दौरान कार्यक्रम में मंडी के प्रभुराम पुनिया, हनुमानाराम सारण, बनवारीलाल जांगिड़, किशन सिद्ध, श्याम तावनिया, पूरण कुलड़िया, महावीर जाखड़, महेंद्र पुनिया, महावीर तेतरवाल, विजय पारीक, सलीम, भागीरथ डूडी, हनुमान डागा, महेंद्र भालेरी, राजू स्वामी, बीजू शर्मा, किशन कालेरा, कुंज बिहारी लाडिया, पुष्पेंद्र कीचड़ , ओम पारीक मंत्री, लक्ष्मी पत रातूसरिया, कमल जैसनसरिया, मांगीलाल पांड्र, भंवर हुड्डा, मेघाजी हुड्डा, विमल सेठिया, फरसा राम, हंसराज जाखड़, अमरचंद सिद्ध, बीरबल सारण, प्रभु गोदारा, प्रहलाद पांड्या, जगदीश ढाका, पतराम, तिलोक, ओम मूड, आदम, सहीराम डूडी, नंदू बगड़िया, राजेंद्र बाटन, सुरेश स्वामी, चंद्रप्रकाश व्यास, एवं समस्त व्यापारी गण मौजूद रहे । कार्यक्रम में बीकानेर संभाग के तहसील श्रीडूंगरगढ़ के गांव उद्रासर की चंग पार्टी के करीब 20 कलाकारों ने अपनी प्रस्तियां दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert