4 दिनों से गांव की बत्ती है गुल ग्रामीण में फटा गुस्सा, ग्रामीणों को आक्रोशित देख प्रशासन हरकत में

4 दिनों से गांव की बत्ती है गुल ग्रामीण में फटा गुस्सा, ग्रामीणों को आक्रोशित देख प्रशासन हरकत में

Spread the love

4 दिन से लाइट नहीं आने से ग्रामीणों का फूटा आक्रोश, विद्युत विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी, ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता देख विभाग के अधिकारियों ने किया समस्या का समाधान

सरदारशहर। पिछले 4 दिनों से 3 गांव की बत्ती गुल है जिसके चलते ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा।
बिजली की समस्या को लेकर आज मेलुसर पंचायत के अंदर आने वाले गांव में मेलुसर, राजासऔर बलाल के ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद ग्रामीण एसडीएम के चेंबर के अंदर धरने पर बैठ गए। इस अवसर पर गांव के रूपचंद सारण और गजानंद पारीक ने बताया कि पहले हमें विद्युत भालेरी जीएसएस से दी जाती थी लेकिन 7 दिन पहले इसे बदल कर नवनिर्मित फोगां जीएसएसब से विद्युत सप्लाई देनी प्रारंभ कर दी। जिसके बाद से हमारी विद्युत संबंधी समस्याएं बढ़ गई ।

पिछले 4 दिनों से ग्रामीण क्षेत्र में लाइट नहीं होने के चलते गांव के लोग अंधेरे में बैठे हैं । लाइट नहीं होने के कारण हमारे पालतू जानवर मर रहे हैं, जबकि हमारे पास पीने का पानी तक नहीं है। जिसके चलते ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। इस दौरान ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि आज ही हमारी विद्युत लाइन फिर से भालेरी जीएसएस से नहीं जोड़ी जाती है तो ग्रामीणों की ओर से मेगा हाईवे को जाम किया जाएगा । इस पर उपखंड अधिकारी विजेंद्र सिंह ने कार्यवाहक एक्सएन शशिकांत मीणा व ग्रामीण एक्सएन राजेश मीणा को मौके पर बुलाकर ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान ग्रामीणों ने दोनों विद्युत विभाग के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई साथ ही कहा कि आज ही हमारी समस्या का समाधान नहीं होने पर हम उग्र आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर ग्रामीणों ने अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए ग्रामीणों ने कहा कि अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं और गलती से फोन उठाले तो सही से जवाब नहीं देते हैं। अधिकारी खुद अपने कार्यालयों में एसी में बैठे हैं ग्रामीणों की समस्या उनकी पीड़ाओं को नहीं समझ रहे हैं।

इस दौरान सुबह से आये ग्रामीण दोपहर तक एसडीएम कार्यालय में नारेबाजी करते रहे। जिसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों ने अपने उच्च अधिकारियों से बात कर ग्रामीणों की समस्या को रखा ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए विभाग के आला अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांग को मान लिया। उपखंड अधिकारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान कर दिया गया है। ग्रामीणों की विद्युत लाइन को फिर से भालेरी जीएसएस से जोड़ दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि पिछली 24 तारीख को ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर मेरे पास ज्ञापन देने आए थे जिसकी सूचना मैंने विभाग के अधिकारियों को दे दी थी लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने के चलते आज फिर से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इनकी समस्याओं का समाधान करवा दिया गया है । समस्या का समाधान होने पर ग्रामीणों ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया और ग्रामीण एकता जिंदाबाद, हमारा संघर्ष कामयाब के नारे लगाए। मेलुसर पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि परसाराम सारण ने कहा कि आगे भी ग्रामीण इसी प्रकार से एकजुट होकर अपनी हर समस्या को प्रशासन के सामने रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert