सरदारशहर में हुए सड़क के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद कस्वा ने जमकर साधा कांग्रेस पर निशाना

सरदारशहर में हुए सड़क के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद कस्वा ने जमकर साधा कांग्रेस पर निशाना

Spread the love

सरदारशहर । सांसद राहुल कस्वा ने शनिवार को सांसद कोष से निर्मित सीसी सड़क का वार्ड 9 में लोकार्पण किया। इस अवसर पर वार्ड वासियों की ओर से पार्षद प्रतिनिधि राजुनाथ सिद्ध के नेतृत्व में सांसद कस्वा का स्वागत किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व विधायक अशोक पिंचा, प्रधान प्रतिनिधि मधुसुधन राजपुरोहित, पूर्व प्रधान सत्यनारायण सारण, भाजपा नेता शिवचंद साहू, नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष राकेश टाक, मदन ओझा आदि नेताओं का वार्ड के लोगों की ओर से माला पहना कर स्वागत किया गया।


इस मौके पर सांसद राहुल कस्वा ने बताया कि सांसद कोष से वार्ड 9 में रतनलाल जाट से अशोक सारण तक पार्षद प्रतिनिधि राजू नाथ सिद्ध की प्रेरणा से इस सी.सी सड़क का निर्माण करवाया गया है। राजनाथ सिद्ध ने इस सड़क की मांग की थी जिस पर सांसद कोष से इस सड़क की स्वीकृति दी गई थी यह काफी अच्छी सड़क बनी है। वार्ड के लोगों ने अपनी कुछ बिजली संबंधी समस्याएं भी मेरे सामने रखी है उनका भी संबंधित अधिकारियों से बात कर जल्द ही समाधान किया जाएगा। शहरों में केंद्र की मोदी सरकार ने काफी अच्छा विकास किया है ।

शहरों के विकास के लिए हमारी अमृत योजना के तहत काफी अच्छा काम हुआ है। अमृत योजना के तहत शहरों को 100 करोड़ रुपयों की राशी अमृत शहरों को दिए हैं। अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने अमृत टू नाम से नई योजना लागू की है जिसे हम स्वच्छ भारत मिशन योजना भी बोलते हैं। इसके तहत चूरू जिले के सभी शहरों को पीने के पानी के लिए काम किया जा रहा है। जैसी ही यह कार्य पूरा होता है फिर हम ड्रेनेज पर फोकस करेंगे। सीवरेज की लाइन तो बिछ रही है सीवरेज की लाइन ओर ड्रेनेज की व्यवस्था साथ साथ होना बहुत जरूरी है। उसकी व्यवस्था होते ही शहरों को बहुत लाभ होगा। रोड़े टूटी पड़ी है बरसात का पानी आता है और सारा पानी घरों में भर जाता है। आम लोगों को भारी समस्याएं होती है। ड्रेनेज की व्यवस्था के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत भारत सरकार 1 लाख से कम जनसंख्या वाले सभी शहरों को शामिल कर चुकी है । केंद्र की मोदी सरकार विकास को लेकर काफी सजक है। नई नई योजनाएं केंद्र की मोदी सरकार ला रही है जिनसे शहरों का विकास हो रहा है हमें इन योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की आवश्यकता है। इस दौरान सांसद राहुल कसवा जमकर कांग्रेस पर बरसे।
कार्यक्रम के दौरान सुरेश वर्मा ,बाबूलाल प्रजापत, मोहर सिंह पोटलिया, मुकेश राव, राम भाटी, गिरधरगोपाल भाटी, हरि जाड़ीवाल, उमेद जाड़ीवाल, रतनलाल सारण, हंसराज सारण, रतनलाल जांगिड़, अशोक सारण, भीकमचंद नाथोलिया, जीतमल जाड़ीवाल, ओम नाई सहित वार्ड के अन्य लोग मौजूद रहे ।

इसी प्रकार से सांसद राहुल कस्वा ने आज ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास के कई कामों का लोकार्पण किया। तहसील के गांव धीरासर हाडान के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का शिलान्यास किया । इस मे भवन में पांच बड़े कमरे व एक होल बनेगा। इसी प्रकार से गांव कवलासर में अंबेडकर भवन का शिलान्यास ओर शमशान भूमि की चारदिवारी का उद्घाटन किया ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अशोक पिंचा, प्रधान प्रतिनिधि मधुसुधन राजपुरोहित, जिला प्रमुख प्रतिनिधि मोहनलाल आर्य, सत्यनारायण सारण, शिवचंद्र साहू, पंचायत समिति सदस्य प्रकाश भाकर, इंदरसिंह शेखावत, मोहनलाल बन्ना, पुरखाराम, रामनिवास पारीक, मोरसिंह पोटलिया, हीरालाल बेनीवाल, शिवभगवान, प्रशांत चाहर, भीम बेनीवाल, गौरीशंकर शर्मा सहित अनेको ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert