करंट लगने के तीन अलग-अलग मामलों में दो युवक घायल , एक बेजुबान की मौत, लोगों में आक्रोश

करंट लगने के तीन अलग-अलग मामलों में दो युवक घायल , एक बेजुबान की मौत, लोगों में आक्रोश

Spread the love

सरदारशहर क्षेत्र में करंट लगने के तीन अलग-अलग मामले सामने आए हैं। इन हादसों में दो युवक घायल हो गए जबकि एक बेजुबान बकरी की मौत हो गई ।

करंट का मामला नंबर 1

करंट लगने से एक बेजुबान जानवर की मौत

सरदारशहर के वार्ड 7 में शनिवार को विद्युत पोल में करंट आने से एक बकरी की मौत हो गई, वार्ड के आरएलपी नेता सांवरमल जाखड़ ने बताया कि ओमप्रकाश प्रजापत की एक बकरी गली के अंदर से जा रही थी रात्रि और सुबह हुई बारिश के कारण विद्युत पोल में करंट आ गया, जिसके कारण बकरी जब विद्युत पोल के पास से गुजरी तो करंट ने बकरी को अपनी चपेट में ले लिया और बकरी की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद इस बात की सूचना विद्युत विभाग को दी गई और विद्युत विच्छेद करवाया गया, वार्ड के लोगों ने आरएलपी नेता सांवरमल जाखड़ के नेतृत्व में विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया, सांवरमल जाखड़ ने बताया कि इस प्रकार के हादसे समय-समय पर देखने को मिलते हैं लेकिन विद्युत विभाग द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है, उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

करंट से हादसा नंबर दो

बिजली कर्मचारी की लापरवाही किसान पर पड़ी भारी, करंट लगने से किसान हुआ घायल, घायल को करवाया अस्पताल में भर्ती

सरदारशहर। तहसील के गांव बादड़िया के खेत में बिजली बंद करवाकर पोल पर कार्य करना एक किसान पर भारी पड़ गया। कर्मचारी के कहने पर लाइट बंद करवाकर किसान पोल पर काम कर रहा था कि कर्मचारी ने थोड़ी देर बाद बिजली सप्लाई चालू कर दी। जिससे किसान को करंट लगने से किसान पोल से निचे गिर गया। हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आने से किसान का हाथ झुलस गया। तुरंत घायल किसान को निजी गाड़ी के सहयोग से राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर घायल किसान को अस्पताल में भर्ती किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार गांव बादड़िया का मानसिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह अपने खेत में बिजली कर्मचारी से बिजली की सप्लाई बंद करवाकर पोल पर कार्य कर रहा था कि बिजली कर्मचारी ने थोड़ी देर बाद बिजली की सप्लाई चालू कर दी। जिससे हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से किसान पोल से नीचे गिर गया व घायल हो गया। घायल मान सिंह के भाई गिरवर सिंह ने बताया कि भानीपुरा जीएसएस से बादड़िया की तरफ जा रही लाइन को कर्मचारी द्वारा बंद करने पर मेरे भाई द्वारा पोल पर बिजली का कार्य शुरू किया था वहीं इसी लाइन में आगे भी कुछ किसानों द्वारा बिजली कर्मचारी से बिजली की सप्लाई बंद करवाकर कार्य शुरू किया था। लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी ने लापरवाही से बिजली की सप्लाई चालू कर दी। जिससे मेरे भाई को करंट लगने से पोल से नीचे गिर गया।

भगवान की कृपा रही कि मेरे भाई का एक हाथ झुलस गया। वहीं ज्यादा करंट नहीं लगा अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं सूचना पर युवा नेता हंसराज सिद्ध अस्पताल पहुंचकर घायल की कुशल क्षेम पुछकर अस्पताल के डॉक्टरों से राय लेकर उपचार की जानकारी ली। भानीपुरा पुलिस थाने में किसान द्वारा रिपोर्ट देने पर पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू करेगी। फिलहाल राजकीय अस्पताल में घायल का उपचार जारी है। डॉक्टरों के अनुसार घायल की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

करंट हादसा में नंबर 3

करंट लगने से दीवार पर से गिरकर घायल हुआ युवक, राजकीय अस्पताल में करवाया प्राथमिक उपचार

सरदारशहर के इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर के सामने स्थित कुबेर पैलेस में सफाई कार्य के दौरान करंट लगने से एक युवक घायल हो गया। जिसे राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूत्रों के अनुसार संदीप सिंह पुत्र मदनसिंह निवासी मेहरासर चाचेरा उम्र 30 साल इच्छापूर्ण मंदिर के सामने स्थित कुबेर पैलेस में सफाई कार्य कर रहा था। इसी दौरान दीवार में अर्थिंग होने के कारण करंट लगने से नीचे गिर गया। जिससे उसके सिर में चोट लग गई। आनन-फानन में युवक को राजकीय अस्पताल लेकर आये जहां चिकित्सकों द्वारा युवक का प्राथमिक प्राथमिक उपचार शुरू किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert