पैगंबर पर नूपुर शर्मा का बयान, शहर शहर उपद्रवियों का हिंसक प्रदर्शन, दो की गई जान

पैगंबर पर नूपुर शर्मा का बयान, शहर शहर उपद्रवियों का हिंसक प्रदर्शन, दो की गई जान

Spread the love

भाजपा कि पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला हाल फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है । इस विवादित बयान के बाद अब देशभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही है । इस बयान के बाद झारखंड की राजधानी रांची में नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहब्बत पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में हो रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया। जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शन कर रही भीड़ देखते ही देखते हिंसक हो गई । भीड़ ने आगजनी और पथराव किया, जिसके बाद हालात काबू से बाहर हो गए। पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी अब तक इस हिंसा में 2 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है ।

नूपुर शर्मा भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता

वहीं स्थानीय प्रशासन ने इन इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। पैगंबर मोहब्बत के बारे में की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में उपद्रवियों ने रांची में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और सुरक्षाबलों पर पथराव किया । पुलिस ने पथराव करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाई।

गहलोत- पायलट कैंप के बीच सीएम पद को लेकर फिर जोर आजमाइश

उधर उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में रांची के एसपी सुरेंद्र झा व एक अन्य अधिकारी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद जिला प्रशासन ने क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी। इस पूरे प्रकरण में अब देश भर से हिंसा की खबरें आ रही है। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी इसी प्रकार की घटना सामने आई हैं। हिंसा की खबरें पश्चिम बंगाल से भी आई । इसके अलावा कई अन्य शहरों में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुई है जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है।

विदेशों में भी हो रहे हैं प्रदर्शन

भारत में पैगंबर को लेकर की गई नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मुसलमान प्रदर्शन कर रहे हैं । शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में राष्ट्रीय मस्जिद में इस्लामिक लोगों ने प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ चुनौती पेश की। जिसका सामना उन्हें अगले साल 2023 में करना है ।

वहीं इस पूरे प्रकरण में नूपुर शर्मा पहले ही माफी मांग चुकी है और भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की गई है। नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। वही भाजपा का कहना है कि एक बयान के बहाने देश में हिंसा फैलाई जा रही है ।

पूजा भालेकर की लेटेस्ट तस्वीर देखकर छूट जाएंगे पसीने, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है पूजा के हॉट पोज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

!Alert