बेटा ही निकला अपने पिता का कातिल, पुलिस ने किया खुलासा, हत्यारा बेटा गिरफ्तार

बेटा ही निकला अपने पिता का कातिल, पुलिस ने किया खुलासा, हत्यारा बेटा गिरफ्तार

Spread the love

सरदारशहर में एक बार फिर रिश्तो को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर कलयुगी बेटे के अवैध संबंधों का पिता को पता चलने पर बेटे ने रात्रि के समय घर में सो रहे अपने पिता की कुल्हाड़ी से सर पर वारकर निर्मम हत्या कर डाली। इस हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन चूरू जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देश पर गठित टीमों ने इस हत्या का खुलासा करने के लिए दिन रात मेहनत की। डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी और थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज ने शुक्रवार को सरदारशहर पुलिस थाने में प्रेस वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया। पूरा मामला सरदारशहर के नजदीकी गांव जीवनदेसर का है जहां पर 11 जुलाई को 64 वर्षीय रघुवीरसिंह अपने घर में रात्रि के समय सो रहे थे। रघुवीरसिंह के छोटे बेटे 23 वर्षीय भानुप्रताप के अवैध संबंध का जब पिता रघुवीरसिंह को पता चला और इसके बारे में रघुवीर सिंह ने जब अपने बेटे से शिकायत की तो बेटा अपने पिता की शिकायत को सहन नहीं कर पाया और रात्रि के समय अपने पिता के सर पर कुल्हाड़ी से वारकर निर्मम हत्या कर दी। उसके बाद सबूत को छुपाने के लिए लहू लुहान हुए कपड़ों को धोया और कुल्हाड़ी को मिट्टी से साफ कर वापस उसी स्थान पर रख दिया। सुबह जब मृतक की पुत्रवधू यानी बड़े बेटे की बहू जयप्रदा कंवर उठी तो वह चिल्लाई और उसने घटना की जानकारी घर में सो रहे हत्या करने वाले बेटे भानु प्रताप को दी। छोटे बेटे ने किसी को शक ना हो इस प्रकार का व्यवहार करते हुए पिता को देखा और आसपास के लोगों को मौके पर बुलाया। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी मौके पर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी और थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज पुलिस जाप्ते के साथ पहुंचे और घटना की बारीकी से जानकारी ली।

मृतक की हत्या करने वाला बेटा वही घूमता रहा और पुलिस को बताता रहा की उनके पिता की किसी के साथ रंजिश नहीं थी। लेकिन कहते हैं कि कानून के हाथ लंबे होते हैं और आखिरकार पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम, डॉग स्क्वायड टीम, भानीपुरा पुलिस थाना टीम, सरदारशहर पुलिस थाना टीम ओर साइबर टीम ने मामले की लगातार गहनता से जांच की और संदिग्धों को भानीपुरा पुलिस थाने में ले जाकर लगातार पूछताछ की गई। चुरु एसपी जय यादव के निर्देश पर थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज और उनकी टीम ने आखिरकार मामले में सफलता हासिल की। सरदारशहर पुलिस थाने के कांस्टेबल नंदलाल डूडी और विनोद चौधरी ने 11 जुलाई से ही जीवनदेसर गांव में डेरा डाल दिया और लगातार गहनता से जांच करते रहे। और आखिरकार नंदलाल डूडी और विनोद चौधरी के शक की घड़ी मृतक के छोटे बेटे भानु प्रताप पर आकर टिक गई। और आखिरकार जब मृतक के छोटे बेटे से कांस्टेबल कृष्णा मीणा ने तसल्लीपूर्वक पूछताछ की तो मृतक के छोटे बेटे भानुप्रताप ने पूरा सच पुलिस के सामने उगल दिया। मृतक के छोटे बेटे भानुप्रताप से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका गांव की एक महिला के साथ अवैध संबंध है और इसकी जानकारी उसके पिता रघुवीर सिंह को लग चुकी थी।

पिता रघुवीर सिंह इस मामले में आगे कुछ करता इससे पहले ही उसने अपने पिता की हत्या करने की ठान ली और आखिरकार रात्रि के समय मौका पाकर घर में रखी कुल्हाड़ी से अपने पिता रघुवीर सिंह के सर पर कुल्हाड़ी से वारकर निर्मम हत्या कर दी। जब उसने अपने पिता की हत्या की तो उसके हाथ और पैर कांप रहे थे। बाद में भानुप्रताप ने सोचा कि मैं खुद को जैसे भी करके बचाऊं और किसी को पता ना चले की यह हत्या मैंने कि है इसलिए उसने वारदात में काम में ली गई कुल्हाड़ी को मिट्टी से अच्छी तरह साफ किया और अपने कपड़ों को धोकर सुखा दिया। सुबह उठने से पहले वापस उन्हीं कपड़ो को पहन लिया ताकि किसी को शक ना हो और कुल्हाड़ी को पूरा साफ कर वापस घर में उसी स्थान पर रख दिया। हत्यारा भानुप्रताप अब हत्या कबूल कर चुका है और अपने गुनाहों की सजा भुगतना चाहता है। आपको बता दे की हत्यारे भानु प्रताप ने ही सरदारशहर पुलिस थाने में अज्ञात के खिलाफ अपनी पिता की हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज करवाया था। वहीं अब पुलिस ने नए कानून के तहत कार्रवाई करते हुए सभी अहम सबूत की वीडियोग्राफी करवाई है और हत्यारी पुत्र भानुप्रताप को हथकड़ी भी पहनाई गई। पुलिस द्वारा किए गए ब्लाइंड मर्डर के खुलासे में डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी, सरदारशहर थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज, भानीपुरा थाना अधिकारी रायसिंह सुथार, जिला स्पेशल टीम प्रभारी वीरेंद्र यादव, सरदारशहर पुलिस थाने के एएसआई जयसिंह, कांस्टेबल नंदलाल डूडी, विनोद चौधरी, कृष्ण कुमार मीणा, विराट, साइबर सेल कांस्टेबल रामचंद्र सिहाग, करणचंद, सत्यप्रकाश मीणा, भानीपुरा पुलिस थाने के एएसआई राजेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल रामचंद्र, साइबर सेल चुरु के कांस्टेबल रमाकांत, जिला स्पेशल टीम के कांस्टेबल प्रमोद कुमार, धर्मेंद्र, मुकेश, अजय आदि की विशेष भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert