जादूगर गहलोत राजस्थान में 14 और नए जिले बनाने की कर रहे हैं तैयारी, विधानसभा सत्र में हो सकती है घोषणा

जादूगर गहलोत राजस्थान में 14 और नए जिले बनाने की कर रहे हैं तैयारी, विधानसभा सत्र में हो सकती है घोषणा

Spread the love

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार राजस्थान के जादूगर कहे जाने वाले सीएम अशोक गहलोत एक और बड़ा फैसला ले कर सभी को चौंका सकते हैं । रह रह कर आ रही खबरों के अनुसार राजस्थान में एक बार फिर नए जिले बनाने की कवायद तेज हो गई है। जिसके बाद अब राजस्थान में 50 नहीं बल्कि 64 जिले होने की संभावना है। इसके अलावा संभागों की गिनती भी राजस्थान में बढ़ सकती है 10 संभागों की जगह 13 संभाग हो सकते हैं। इसे लेकर गठित राम लुभाया कमेटी ने एक्सरसाइज तेज हो गई है।

दरअसल राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की ओर से नए जिलों के लिए गठित राम लुभाया कमेटी को 14 और नए जिले बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जिसके बाद इन नए जिलों के प्रस्ताव पर एक्सरसाइज शुरू कर दिया गया है। सिफारिश में कहा गया है कि आखिर इन 14 में से कितने जिले बनने के लिए फिट है और कितने अनफिट। गहलोत सरकार ने जिन 14 जिलों का प्रस्ताव राम लुभाया कमेटी को भेजा है। अगर इन जिलों के नामों पर मुहर लगती है, तो आगामी विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसकी घोषणा कर सकते हैं।

राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे दिवंगत मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने अपनी जनता से सुजानगढ़ को जिला बनाने का वादा किया था, हालांकि साल 2020 में उनका निधन हो गया । जिसके बाद हुए उपचुनाव में उनके बेटे मनोज मेघवाल ने जीत हासिल की थी, हाल ही में नवगठित जिलों में सुजानगढ़ का नाम ना आने के बाद इलाके के लोगों में रोष है और वह मनोज मेघवाल का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में सुजानगढ़ का नाम नए जिलों के विचार के लिए भेजा गया है, उसमें सुजानगढ़ का भी नाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert