सड़क सुरक्षा माह के तहत मित्तल महिला महाविद्यालय व राजकीय बालिका विद्यालय की छात्राओं को दी यातायात नियमों की जानकारी

सड़क सुरक्षा माह के तहत मित्तल महिला महाविद्यालय व राजकीय बालिका विद्यालय की छात्राओं को दी यातायात नियमों की जानकारी

Spread the love

सरदारशहर प्रदेश में बढ़ रहे सड़क हादसों में कमी लाने के लिए उच्च अधिकारियों के निर्देशन पर यातायात पुलिस द्वारा प्रदेश भर में 15 जनवरी से 14 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान के तहत यातायात पुलिस द्वारा अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार को सरदारशहर के मित्तल महिला महाविद्यालय और राजकीय बालिका विद्यालय में यातायात प्रभारी गणपतराम व कांस्टेबल नरेंद्र दहिया ने छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य लगाना चाहिए और दुपहिया वाहन पर 2 सवारी से ज्यादा कभी नहीं बैठाना चाहिए। उन्होंने बताया कि हेलमेट नहीं लगाने से सड़क हादसों में घायल लोगों की अकाल मृत्यु हो जाती है।

उन्होंने कहा कि जो भी चालक वाहन चलाए उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशन में वर्तमान में बढ़ रहे सड़क हादसों में कमी लाने के लिए सड़क सुरक्षा माह के तहत प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर मित्तल महिला महाविद्यालय और राजकीय बालिका विद्यालय के स्टाफ द्वारा यातायात नियमों की जानकारी देने पर यातायात प्रभारी गणपत राम का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert