राहुल कस्वा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा था दामन, कांग्रेस ने दिया इनाम,कस्वा चूरू से  मैदान में 

राहुल कस्वा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा था दामन, कांग्रेस ने दिया इनाम,कस्वा चूरू से  मैदान में 

Spread the love

चूरू जिले में NIA की कार्यवाही

चूरू। सोमवार को भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले ने निवर्तमान सांसद राहुल कस्वा को अब कांग्रेस ने इनाम दिया हैं। निवर्तमान सांसद राहुल कस्वा को कांग्रेस ने चूरू से चुनावी मैदान में उतार दिया है। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी की । कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। जिनमे कांग्रेस नेता राहुल कस्वा का नाम भी सामिल हैं। 

आप को बता दे की भाजपा ने मौजूदा सांसद राहुल कस्वा का टिकट काटकर ओलंपियन देवेंद्र झाझरिया को चूरू से मैदान में उतारा था । जिसके बाद से ही राहुल कस्बा की नाराजगी सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रही थी। 

वही निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां ने टिकट नहीं मिलने से खफा होकर सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इधर, राहुल कस्वां ऐसे बीजेपी के नेता हैं। जो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए । वही सियासी गलियारों में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दामाद राहुल कस्वां के बीजेपी में शामिल होने के बाद हलचल मच गई माना जा रहा था की अब राहुल कस्बा को कांग्रेस चूरू से बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र झांझरिया के सामने उतार सकती हैं। लगातार दो बार के सांसद राहुल कस्वां चूरू के मंझे हुए राजनीतिज्ञ है। ऐसे में कहीं उनका टिकट काटना बीजेपी को भारी नहीं पड़ जाए।

देवेंद्र झाझडिया के टिकट के बाद शुरू हुई ‘रार’

राहुल कस्वां चूरू से बीजेपी के वर्तमान सांसद है। लेकिन इस बार बीजेपी ने पांच वर्तमान सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया। इनमें चूरू के सांसद राहुल कस्वां भी शामिल है। उनकी जगह पैरा ओलंपिक के खिलाड़ी देवेंद्र झाझडिया को टिकट दिया गया। इसके बाद ही राहुल कस्वां और बीजेपी में रार शुरू हो गई। इसको लेकर राहुल कस्वां ने एक दिन पहले खुलकर राजेन्द्र राठौड़ और बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी की।

कौन हैं राहुल कस्वां, जो उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दामाद

चूरू जिले की राजनीति में कस्वां परिवार दमखम रखता है। राहुल कस्वां वर्तमान में चूरू लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। उन्होंने साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता। साल 2014 में वह सबसे कम उम्र के सांसद बने थे। राहुल कस्वा के पिता रामसिंह कस्वां भी चार बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। यही नहीं, उनके दादा दीपचंद कस्वां भी लोकसभा सांसद रहे हैं। राहुल कस्वां की मां कमला कस्वां भी सादुलपुर से विधायक रह चुकी हैं। इसके अलावा राहुल कस्वां उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दामाद भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert