किसानों कि आवज देश की लोकसभा में गूंजेगी-कॉमरेड अमराराम

किसानों कि आवज देश की लोकसभा में गूंजेगी-कॉमरेड अमराराम

Spread the love

सरदारशहर। सरदारशहर की कृषि मंडी में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन के सीकर सांसद कॉमरेड अमराराम और चूरु सांसद राहुल कसवां का स्वागत समोराह कार्यक्रम संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान सभा के तहसील अध्यक्ष भगवानाराम जाखड़,इंद्राज सारण कृषि मंडी चेयरमैन, किसान यूनियन के बीरबल सिद्ध,रामेश्वर पुनिया की अध्यक्षता में हुआ।
स्वागत कार्यक्रम में क्षेत्र से हजारों की संख्या में किसान उपस्थित हुवे सभा को संबोधित करते हुए सीकर सांसद कॉमरेड अमराराम ने कहा की देश में भाजपा जिस प्रकार से किसान और नोजवानों के खिलाफ की नीतियां बनाकर उनको बरबाद करने का काम किया है।

अमराराम ने बताया की अग्निविर बनाकर नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। फसलों पर msp पर भाव के नाम पर भाजपा सरकार पीछे हट गई है उसके खिलाफ देश की संसद में आवाज उठाएंगे,किसानों की आवाज देश की लोकसभा में गुजाने का काम करेंगे। चूरू सांसद राहुल कसवां ने कहा की बीमा क्लेम जो बकाया चल रहा है उसके खिलाफ डटकर किसान सभा ने लडाई लड़ी है और जरूरत पड़ने पर देश की लोकसभा में लड़ेगे,देश में भाजपा जिस तरीके से लोगो को जाती धर्म के नाम पर बांटकर राजनीति कर रही है उसके खिलाफ भी एकजुट होकर लड़ेगे । किसान की एक ही जाती है की वो किसान है । सभा को किसान सभा के प्रदेश महामंत्री छगनलाल चौधरी ने कहा की बिजली किसानों की नही दी जा रही किसानों की फसल बर्बाद हो रही है,अच्छी बिजली और पूरी बिजली को लेकर किसान सभा लडाई लड़ेगी!
कृषि कुओं पर कनेक्शन नहीं करना सरकार के विकास की पोल खुल रही है। माकपा के जिला सचिव कॉमरेड निर्मल प्रजापत ने बीमा क्लेम को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए,निर्मल ने बताया कि खरीफ 2021 का क्लेम सैटलाइट के आधार पर बीमा कंपनी सरकार से मिलकर किसानों को दे दिया। किसान सभा ने चूरु कलेक्ट्री पर चार महीनों तक लंबी लड़ाई लड़ी और उसी लड़ाई का असर है को सरकार को खरीफ 2021 का क्लेम क्रॉपक्टिंग से देना होगा जो 500 करोड़ से अधिक है।
राज्य सरकार ने जिस प्रकार से घरों को उजाड़ने का नोटिस जारी किया है उसके खिलाफ भी किसान सभा लड़ेगी और किसी भी किसान का घर नही तोड़ने देगे। सभा को कॉमरेड रामकृष्ण छींपा,कृषि मंडी के इंद्राज सारण,उमराव सिंह,,बीरबल सिद्ध,रामेश्वर पुनिया,मदन जाखड़,महेंद्र मेघवाल,पूर्णाराम सरावाग,सावरमल,कासिराम सारण,इंद्राज सिंह,मानाराम पोटलिया,नोजवान सभा के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह, एस एफ आई के जिला सचिव दिनेश गुलेरिया,कमला चौधरी,शुशीला कवर,सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। मंच संचालन रामकृष्ण छींपा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert