दिवंगत फिल्म अभिनेता सतीश कौशिक कहते थे “सरदारशहर मेरा दूसरा घर”

दिवंगत फिल्म अभिनेता सतीश कौशिक कहते थे “सरदारशहर मेरा दूसरा घर”

Spread the love

दिव्य न्यूज़ (Divya news)

सरदारशहर। मशहूर फिल्म अभिनेता डायरेक्टर सतीश कौशिक का 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सतीश कौशिक को यूं तो दुनिया भर के लोगों से प्रेम मिला। लेकिन उनका रिश्ता सरदारशहर से कुछ खास, कुछ अलग था । कौशिक सरदारशहर बार-बार आते थे ।दरअसल सतीश कौशिक को सरदारशहर से बेहद लगाव था, कई बार सतीश कौशिक सरदारशहर में होली मनाने आये। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पठान के लिए भी सतीश कौशिक सरदारशहर आए थे । सतीश कौशिक ने एक दफा एक कार्यक्रम में कहा था कि “सरदारशहर मेरा दूसरा घर है’ “यहां के लोग मेरा परिवार है । सरदारशहर के उद्योगपति कुबेर ग्रुप के चेयरमैन विकास मालू को सतीश कौशिक अपना छोटा भाई मानते थे।

सतीश कौशिक के निधन की खबर सुनने के बाद सरदार शहर में शोक की लहर है। सरदारशहर के लोग उनके साथ बिताए गए पलों को याद कर रहे हैं। दिव्या न्यूज़ से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता जितेंद्र राजवी ने कहा कि सतीश कौशिक बेहद मिलनसार अभिनेता थे । मैं उनसे कई दफा मिला और हर बार उनसे मिलकर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलता था। साथी उनसे मिलने के बाद एक नई ऊर्जा महसूस करता था, वह हंसमुख स्वभाव के व्यक्ति थे और हर समय वह हंसाने की कोशिश किया करते थे।

वही भाजपा नेता शोभाकांत स्वामी ने कहा कि उनके साथ मिलना एक अलग ही एहसास होता था। वे बेहद ही हंसमुख स्वभाव के व्यक्ति थे।

इसके अलावा कांग्रेस नेता व नगरपालिका उपाध्यक अब्दुल रशीद चायन ने बताया कि उनसे जब भी मुलाकात होती थी तो वह सरदार शहर की तारीफ करते थे । इसके अलावा उन्हें खाने-पीने का भी बेहद शौक था । वह सरदारशहर के बारे में बताते थे कि यहाँ के लोग बेहद मिलनसार हैं। मुझे यहां पर आकर अच्छा लगता है। वहीं अब्दुल रशीद चायल ने अभिनेता सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि दी है।

सरदारशहर में भी लगातार शहर वासियों की ओर से अभिनेता कौशिक को सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दी जा रही है । गौरतलब है कि हरियाणा में जन्मे सतीश कौशिक ने अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म मासूम से असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी । वहीं सतीश कौशिक ने 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार भी जीता था। इसके अलावा उनके द्वारा की गई फिल्में दीवाना मस्ताना मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों ने उन्हें सभी का चाहिता बना दिया उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ खूब जमी थी सतीश कौशिक ने तेरे नाम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म का निर्देशन भी किया था।

सतीश कौशिक ने अपने करियर में कई फिल्में कीं। लेकिन मिस्टर इंडिया में कैलेंडर के किरदार से उन्हें खास पहचान मिली थी. इसके बाद उन्होंने 1997 में दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था. ये किरदार भी लोगों के दिल में बस गया था. फिल्म जाने भी दो यारों, कागज, स्वर्ग, जमाई राजा, साजन चले ससुराल, मिस्टर और मिसेज खिलाड़ी समेत कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था, सतीश कौशिक का जाना हर किसी के लिए दुखद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert