राजस्थान की जान ने समारोह पूर्वक मनाया अपना 15वां स्थापना दिवस, स्थापना दिवस पर हुए सांस्कृतिक रंगारंग सांस्कृतिक

राजस्थान की जान ने समारोह पूर्वक मनाया अपना 15वां स्थापना दिवस, स्थापना दिवस पर हुए सांस्कृतिक रंगारंग सांस्कृतिक

Spread the love

सरदारशहर। राजस्थान की जान समाचार पत्र ने अपना 15 स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया । सरदारशहर के हृदय स्थलीय कहे जाने वाले ताल मैदान में हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देखकर आए हुए शहरवासियों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती माता के आगे दीप प्रजलन के साथ हुई। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व विधायक अशोक पींचा, नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी, थाना अधिकारी मदन बिश्नोई, विकास मंच के अध्यक्ष राजेंद्र राजपुरोहित, भामाशाह शिवरतन सराफ, अंतर्राष्ट्रीय कलाकार आमिर बिहानी, भारत मल्टी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर अब्दुल गफ्फार ,हंसराज सिद्ध, पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर विनोद मीना आदि अतिथि मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्थान की जान के संपादक संजय प्रजापत ने कहा कि एक अखबार खबरों का तूफान राजस्थान की जान ने निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर होते हुए 15 वां पूरे कर लिए हैं और सफलता के साथ ही अपने 16 वें वर्ष में प्रवेश करने जा रहा है ।

इस दौरान कार्यक्रम में कलाकरों की एक लम्बी श्रृंखला देखने को मिली । प्रसिद्ध राजस्थानी नृत्यांगनाओ जिसने राजस्थानी नृत्य में जान फुंकने का काम किया है उनके द्वारा भी जोरदार प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय ट्रोम्पेड कलाकार आमीर बिहानी को सुनने के लिए भी लोग उत्सुक नजर आए। आमीर की ट्रेम्पेड मानों कोयल सी राग से गीतों को जिंदा कर उठी। इसके साथ स्वरों की मलिका लक्ष्मी मोदी गायक कलाकार सिद्धार्थ कुमार, सहजाद बिहानी, तालिब हुसैन, सोनू भट्ट, के आर नायक, युहान बिहानी आदि के अपने सूरों से समा बांध दिया । राजस्थानी रैपर अक्षत जाखड़ ने भी राजस्थानी भाषा अपने गानों की प्रस्तुति दे कर सभी का दिल जीत लिया । इस क्रम में बाल कलाकार जयश्री एवं लाडो की कला हर किसी को दांतों तले अंगुलियां दबाने पर मजबूर कर दिया। राजस्थान की जान के स्थापना दिवस कार्यक्रम में प्रदेशभर के पत्रकार, साहित्याकर, चिंतक, अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहेंगे।

जानकारी के अनुसार सरदारशहर का प्रतिष्ठित समाचार पत्र राजस्थान की जान द्वारा हर खबर आप तक पहुचाने तक ही अपने आप का सिमित नहीं रखा वरन पर्यावरण सरंक्षण के काम करने वाले पर्यावरण प्रेमियों को सम्मानित करने का कार्य किया, बोर्ड परीक्षाओंं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाओं का सम्मान किया और कोरोना वॉरियर्स को सम्मान करते हुए हर सामाजिक सरोकार को निभाने के लिए अपने आप को अग्रिम पंक्ति में पाया है। कार्यक्रम प्रभाकर दीक्षित, अश्विनी कुमार भार्गव, एल डी दानोदिया, जितेंद्र शर्मा, गजेंद्र सिंह चौहान,मनोज प्रजापत, गुरु धानका, आदि ने अहम भूमिका निभाई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert