जिंदगी बचाने के लिए पुलिस की पहल, बांटे हेल्मेट

जिंदगी बचाने के लिए पुलिस की पहल, बांटे हेल्मेट

Spread the love

सरदारशहर । वर्तमान समय में बढ़ रहे सड़क हादसों और उनमें होने वाली अकाल मौत के आंकड़ों में कमी लाने के लिए पूरे राजस्थान भेर में 15 जनवरी से 14 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में सरदारशहर में भी सड़क सुरक्षा माह के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं, सड़क सुरक्षा माह को देखते हुए शहर के भामाशाह बनवारीलाल कस्वा ने यातायात प्रभारी हेड कांस्टेबल गणपतराम और कांस्टेबल नरेंद्र दहिया से संपर्क कर हेलमेट वितरित करने की इच्छा जाहिर की।

शनिवार को शहर के अशोक स्तंभ पर थानाधिकारी मदनलाल बिश्नोई, डीएसपी पवन भदोरिया, यातायात प्रभारी हेड कांस्टेबल गणपतराम, कांस्टेबल नरेंद्र दहिया और भामाशाह बनवारी लाल कस्वा ने हाईवे से गुजर रहे 51 दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनाए। और सभी दुपहिया वाहन चालकों से हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की अपील की। इस अवसर पर भामाशाह बनवारी लाल कस्वा ने कहा कि आमतौर पर देखने को मिलता है कि दुर्घटना में घायल दुपहिया वाहन चालक के सर में चोट आने के कारण उसकी अकाल मृत्यु हो जाती है, अगर दुपहिया वाहन चालक हेलमेट लगाकर वाहन चलाये तो शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट आ सकती है लेकिन सर में चोट नहीं लगे तो उसकी जान बचाई जा सकती है, उसको देखते हुए उन्होंने 51 हेलमेट पुलिस प्रशासन के सहयोग से दुपहिया वाहन चालकों को पहनाए हैं, इस अवसर पर थानाधिकारी मदनलाल बिश्नोई और यातायात प्रभारी हेड कांस्टेबल गणपतराम ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह के तहत भामाशाह बनवारी लाल कस्वा के आर्थिक सहयोग से दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनाए गए हैं।

और उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी दुपहिया वाहन चालक हेलमेट पहनकर ही अपना वाहन चलाएं, उन्होंने कहा कि आगे से अगर कोई भी दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट पहनकर वाहन चलाता हुआ नजर आता है तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर पुलिस प्रशासन ने भामाशाह बनवारी लाल कछुआ का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert