शिक्षक राष्ट्र निर्माता एवं पथ प्रदर्शक है- गौड़

शिक्षक राष्ट्र निर्माता एवं पथ प्रदर्शक है- गौड़

Spread the love

सरदारशहर। आज शाकम्भरी विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास से समारोह पूर्वक मनाया गयाश शिक्षक दिवस के अवसर पर कक्षा 12 के विद्यार्थियों ने संपूर्ण विद्यालय का संचालन करते हुए अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट किया। इस अवसर पर कक्षा 12 की छात्रा भावना चारण ने मुख्य अध्यापिका की भूमिका निभाते हुए पूरी व्यवस्था का निरीक्षण कर सुव्यवस्थित रूप से विद्यालय संचालन को अंजाम दिया।

शिक्षण कार्य के पश्चात आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने गुरु वंदना सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में व्याख्याता ओमप्रकाश सुथार ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक और शिष्य का संबंध माटी और कुम्हार की तरह होता है, जैसे कुम्हार माटी से सुंदर बर्तनों को आकार देता है वैसे ही शिक्षक अबोध बच्चों को गढ़ कर सफल नागरिक बनता है।

प्रधानाचार्य भारत गौड़ ने बताया कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होने के साथ-साथ संपूर्ण समाज का पथ आलोकित करने वाले दीपक की तरह होता है जो स्वयं जलकर राष्ट्र के भविष्य का मार्ग प्रशस्त करता है। कार्यक्रम का संचालन वंशिका चौधरी एवं सचिन प्रजापत ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert