मंदिरा बेदी जब साड़ी पहन उतरीं क्रिकेट के मैदान में, क्रिकेटर्स की चुभती निगाहें कर देती थीं परेशान, कई ने तो…

मंदिरा बेदी जब साड़ी पहन उतरीं क्रिकेट के मैदान में, क्रिकेटर्स की चुभती निगाहें कर देती थीं परेशान, कई ने तो…

Spread the love

90 के दशक में दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए धारावाहिक ‘शांति’ में लीड रोल प्ले कर मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) घर-घर का जाना पहचाना नाम बन गईं. सीधी सादी टीवी एक्ट्रेस के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था कि एक दिन क्रिकेट शो की होस्ट बन जाएगी. ये वही दौर था जब क्रिकेट में ग्लैमर का तड़का लगना शुरू हुआ था. मंदिरा जब  क्रिकेट टूर्नामेंट्स में प्री-मैच शो होस्ट करती थी तो कई क्रिकेटर्स उन्हें ऊपर से नीचे देखते रह जाते थे.कई क्रिकेटर्स तो उनके सवालों का जवाब देना भी ठीक नहीं समझते, वहीं मंदिरा के लिए भी इस रोल में उतरना आसान नहीं था.

टीवी शोज की पॉपुलर एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘शादी का लड्डू’, ‘दस कहानियां’जैसी फिल्मों में भी काम किया है. यूं तो कई टीवी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने टीवी से करियर शुरू किया और बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया लेकिन क्रिकेट के मैदान में जलवा बिखरेने वाली मंदिरा इकलौती एक्ट्रेस हैं. मंदिरा बेदी उन गिनी चुनी महिलाओं में से एक है जिन्होंने सबसे पहले क्रिकेट टूर्नामेंट टूर्नामेंट की होस्टिंग की.

मंदिरा बेदी ने बताया कि ‘मैं शुरुआती दौर में खुद हिचक रही थी तो मुझसे कहा गया था कि आपके दिमाग में उस समय जो भी सवाल आए आप पूछ सकती हैं. मुझे पूरी आजादी थी. ऐसे में कई क्रिकेटर्स को लगता था कि क्या पूछ रही है ये. वह मेरे सवालों के जवाब ना देकर वही बोलते थे, जो बोलना चाहते थे. मेरे लिए ये काफी अजीब था लेकिन मुझे चैनल की तरफ से आश्वासन मिला था कि आप परेशान न हो बस आपना काम करते रहिए. मुझे करीब डेढ़-दो सौ महिलाओं में से सेलेक्ट किया गया था. चैनल की तरफ से कहा गया कि हमने आपको सेलेक्ट इसी वजह से किया है, इसलिए आप आगे बढ़िए और जैसी हैं वैसी ही रहिए और इसको एन्जॉय करना शुरू करिए’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert