आसपालसर गांव में सरपंच पद के लिए उपचुनाव में मतदान जारी, 2 प्रत्याशियों के लिए 3101 मतदाता कर रहे मतदान,प्रशासन की ओर से मतदाताओं के लिए नहीं की गई छांव की व्यवस्था,

आसपालसर गांव में सरपंच पद के लिए उपचुनाव में मतदान जारी, 2 प्रत्याशियों के लिए 3101 मतदाता कर रहे मतदान,प्रशासन की ओर से मतदाताओं के लिए नहीं की गई छांव की व्यवस्था,

Spread the love

सरदारशहर । चूरू जिले के सरदारशहर उपखंड क्षेत्र के गांव आसपालसर ग्राम पंचायत में पूर्व सरपंच के निधन के बाद हो रहे चुनाव में ग्रामीणों में मतदान को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है वोटिंग को लेकर आज सुबह से लंबी-लंबी कतारे देखी जा रही है। गांव आसपालसर ग्राम पंचायत में हो रहे उप चुनाव में 2 प्रत्याशियों के लिए 3101 मतदाता मतदान कर रहे हैं।17 अप्रैल 2023 को कम उम्र में ही सरपंच सुभाष नायक का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था, सुभाष नायक के निधन के बाद सरपंच पद के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से 20 अगस्त उप चुनाव की तारीख तय की गई, रविवार 20 अगस्त को उपखंड अधिकारी बीजेंद्रसिंह के नेतृत्व में सरपंच पद के लिए रविवार सुबह 8 से मतदान शुरू हुआ जो शाम 5 बजे संपन्न होगा।

मतदान के तुरंत बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी और संभवतया रविवार रात्रि 10 बजे तक विजेता सरपंच का नाम घोषित कर दिया जाएगा।

पूर्व सरपंच सुभाष नायक की पत्नी मैदान में

पूर्व सरपंच सुभाष नायक का निधन होने के बाद सुभाष नायक की पत्नी कमला देवी नायक अब सरपंच पद प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरी है और उनका मुकाबला गांव के ही मनीरम मेघवाल से है। उपखंड अधिकारी बिजेंद्रसिंह ने बताया कि सरपंच पद के लिए हो रहे उपचुनाव में 4 बूथ बनाए गए हैं जिनमें 1507 महिला और 1594 पुरुष सहित कुल 3101 मतदाता मतदान करने के लिए लाइनों में लगे हुए है।

सरपंच पद पर हो रहे उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए डीएसपी पवन भदौरिया के नेतृत्व में सरदारशहर और भानीपुरा पुलिस थाने का पर्याप्त पुलिस जाता तैनात किया गया है, वहीं प्रशासन की ओर से मतदान बूथों पर लापरवाही देखी गई, कड़ी धूप के बीच मतदाता लंबी-लंबी कतार लगाए हुए धूप में खड़े हुए नजर आए और आखिरकार थक हार कर धूप में ही जमीन पर बैठ गए। वही आपको बता दे की दोपहर 12 बजे तक करीब 41% मतदान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert