सरदारशहर के वार्ड 14,15 ओर 16 के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर

सरदारशहर के वार्ड 14,15 ओर 16 के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर

Spread the love

सरदारशहर। राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना आरयूआईडीपी के तहत सरदारशहर के अधिकांश भागों में एलएण्डटी कंपनी द्वारा सीवरेज लाइन डालने का काम चल रहा है। इस कार्य में कई प्रकार की समस्याओ से शहर के लोग जूझ रहे हैं। जिसके चलते धीरे-धीरे कंपनी के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।सरदारशहर के वार्ड नंबर 14, 15 ओर 16 में झालरिया गिनाणी के पास रहने वाले लोगों का जीवन नरकीय हो गया हैं। यहां पर सीवरेज के आधे अधूरे काम में ही सीवरेज के कनेक्शन दे दिए गए, जिसके चलते अब इन चैंबरों से गंदा पानी हर समय निकलता रहता है, गंदे पानी की बदबू से आसपास के लोगों का जीवन नारकीय हो गया है। गटर का यह गंदा पानी हर समय सड़क पर बना रहता है जिसके चलते महामारी फैलने का खतरा भी इन मोहल्लों में बन गया हैं।

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि एलएण्डटी कंपनी द्वारा हमारे मोहल्ले में सीवरेज लाइन डाली गई थी । हमारे घरों के आगे से गुजरने वाली लाइन का पूरा काम होने से पहले ही कनेक्शन कर दिए गए । ऐसे में जगह जगह सिवरेज के चेंबर ओवर फ्लो होने के कारण इन चेम्बरों से हर समय गंदा पानी निकलता रहता है । जिसके चलते मोहल्ले के लोगों का रहना मुस्कील हो गया है । यहां पर हर समय गंदी बदबू इन चैंबरों से आती रहती है, जिसके चलते महामारी फैलने का खतरा भी बढ़ गया है । कई बार प्रशासन को अवगत करवाया गया लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं किया गया है।आस पास की महिलाओं ने बताया की हालात यह है कि हम हमारे खिड़की दरवाजे भी नहीं खोल सकते हैं ।

इसके अलावा गली में चलने फिरने में भी हमें परेशानी हो रही है, पास ही स्कूल है और मंदिर भी है लेकिन स्कूल और मंदिर जाते समय भी हमें मुंह ढककर जाना पड़ता है, हमारा यहां जिना दुस्बर हो गया है। विभाग केवल मुख्य दर्शन बना हुआ है, प्रशासन की लापरवाही के चलते हम इस नर्क में जीने को मजबूर है। वही स्थानीय लोगों ने कहा की यदि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन हमें बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। वही राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना आरयूआईडीपी विभाग के अधीक्षक अभियंता मनोज मित्तल ने कहा कि समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा हमारी ओर से लगातार इस और प्रयास किया जा रहा है कुछ दिनों में इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।संबंधित विभाग भी अपना वही रटा रटाया ज़बाब देखकर समस्या से पल्ला झाड़ रहा है लेकिन स्थानीय लोगों का जीवन नरकीय हो गया है। ऐसे में धीरे-धीरे अब लोगों के सबर का बांध टूट रहा है।

इस मौके पर महावीर कड़वासरा, अमित कुमार,राजू प्रजापत,कानाराम,सुरेंद्र नाई संदीप वर्मा,इंद्रराज सोनी,मनोज जाट आदि ने अपनी पीड़ा बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert