शाकम्भरी विद्यापीठ का वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

शाकम्भरी विद्यापीठ का वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

Spread the love

सरदारशहर। आज शाकम्भरी विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह लोक रंजन परिषद भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्था अध्यक्ष पुष्पा शर्मा एवं अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

कार्यक्रम गणेश वंदना के साथ प्रारंभ हुआ और उसके बाद विद्यालय के हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक देशभक्ति, राजस्थानी एवं प्रेरणादायी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर उपस्थित दर्शकों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरदारशहर पुलिस उप अधीक्षक अनिल कुमार माहेश्वरी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, “सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम, त्याग एवं समर्पण की आवश्यकता होती है। मेहनत के बल पर पाई गई सफलता की प्रसिद्ध चारों ओर फैलती है एवं वह परिवार एवं समाज के लिए सुखद होती है।” इस अवसर पर श्री माहेश्वरी एवं अन्य अतिथियों ने बोर्ड कक्षाओं में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ग्यारह- ग्यारह हजार रुपए के चेक पुरस्कार स्वरूप प्रदान किये। इस अवसर पर एसीबीईओ बाबूलाल शर्मा एवं समाजसेवी मदन लाल शर्मा ने विद्यार्थियों को अपने अध्ययन के बल पर सफलता अर्जित करने और शिक्षा के द्वारा समाज में परिवर्तन लाने का आह्वान किया एवं उनको सफलता के मंत्र बताएं।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभिभावक एवं शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

विद्यालय परिवार के द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया। विद्यालय परिवार की ओर से प्रधानाचार्य भरत गौड़ ने विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए सभी आगंतुक अतिथियों, अभिभावकों एवं नगर वासियों का अभिनंदन एवं आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता ओम प्रकाश सुथार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert