कमलादेवी गौरीदत्त मित्तल महिला महाविद्यालय में 41वे वार्षिक उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

कमलादेवी गौरीदत्त मित्तल महिला महाविद्यालय में 41वे वार्षिक उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

Spread the love

सरदारशहर के श्रीमती कमलादवी गौरीदत्त मित्तल महाविद्यालय का 41वा वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह गुरुवार को हर्षोल्लास पूर्वक आयोजित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर श्री राजाराम चोयल रहे, समारोह की अध्यक्षता मित्तल ट्रस्ट के ट्रस्टी सुरेश मित्तल ने की, समारोह के विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय प्रबंधक समिति के उपाध्यक्ष बृजमोहन सराफ रहे।

इस अवसर पर महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर राजाराम चोयल ने नारी शिक्षा की उपयोगिता बताते हुए छात्राओं को आह्वान करते हुए कहा कि वह अपने उद्देश्यों को सही निर्धारण कर पूर्ण निश्चय के साथ आगे बढ़े, उन्होंने कहा कि भारत का भविष्य युवा शक्ति के हाथों में है आप अपनी शक्ति का उपयोग सही दिशा में करें आप को सफलता अवश्य मिलेगी।

इससे पूर्व समारोह का उद्घाटन परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर राजाराम चोयल, समारोह के अध्यक्ष मित्तल ट्रस्ट के ट्रस्टी सुरेश मित्तल, सरला मित्तल, सुमन डागा, महाविद्यालय प्रबंधक समिति के उपाध्यक्ष बृजमोहन सराफ, मुन्नालाल सेठिया, डॉक्टर नवरत्नमल सोनी, प्राचार्य मृत्युंजय कुमार पारीक, जीडी मित्तल स्कूल के प्रधानाचार्य रमाकांत शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं माला पहना कर किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मृत्युंजय पारीक ने अतिथियों का स्वागत कर महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

पुरस्कार वितरण समारोह में महाविद्यालय की प्रतिभाशाली एवं सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

समारोह में छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतिया दी, महाविद्यालय की छात्राओं ने नृत्य के माध्यम से वर्तमान में बढ़ रहे सोशल मीडिया के प्रयोग से दुष्प्रभाव और सकारात्मक प्रभाव को भी दर्शाया।

इस दौरान महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा दी गई शानदार प्रस्तुतियों पर हर कोई ताली बजाने पर मजबूर हो गया, कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय प्रबंधन समिति सचिव एवं मित्तल चैरिटी मुंबई के ट्रस्टी सुरेश मित्तल ने उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर आए हुए सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया, कार्यक्रम के अंतर्गत गृह विज्ञान की व्याख्याता अनीता सेन के निर्देशन में छात्राओं ने आर्ट एंड क्राफ्ट की प्रदर्शनी का आयोजन भी किया।

जिसमें छात्राओं ने हाथ से बनी विभिन्न कलाकृतियों का भव्य प्रदर्शन किया, इस अवसर पर सज्जन कुमार मित्तल, छगनलाल सेवदा,राजेंद्र अंचलिया, शोभाकांत स्वामी, आनंद देराश्री सहित शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के संचालक एवं प्राचार्य एवं शहर के गणमान्य नागरिक और महाविद्यालय का स्टाफ एवं छात्राएं एवं उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता रीना वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert