कृषि राज्य मंत्री को क्रय विक्रय सहकारी समिति के चेयरमैन लालचंद छिरंग ने लिखा पत्र, बारदाना उपलब्ध कराने की मांग

कृषि राज्य मंत्री को क्रय विक्रय सहकारी समिति के चेयरमैन लालचंद छिरंग ने लिखा पत्र, बारदाना उपलब्ध कराने की मांग

Spread the love

सरदारशहर । पिछले लंबे समय से सरसों बारदाना नहीं आने के चलते कृषि उपज मंडी में आने वाले किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के तहत आज किसानों ने कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर प्रदर्शन कर सरसों वारदाना उपलब्ध कराने की मांग की ।

इस दौरान प्रदर्शन में शामिल गोवर्धन कुलड़िया व ओमप्रकाश ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सरसों का बारदाना नहीं आ रहा है जिसके चलते स्थानीय किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वारदाना नही आने के चलते किसान मायूस होकर कृषि मंडी से वापस लौट रहे हैं ।

क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष लालचंद छिरंग

वही इस संबंध में आज क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष लालचंद छिरंग ने किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए, कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को पत्र लिखकर किसानों की समस्या से अवगत करवाया। पत्र के माध्यम से लालचंद छिरंग ने राज्यमंत्री से किसानों की समस्या का समाधान करने की मांग की। इस दौरान समिति के अध्यक्ष लालचंद ने अपने पत्र में लिखा कि सरदारशहर क्रय विक्रय सहकारी समिति द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीद की जा रही है। खरीद केंद्र पर लंबे समय से वारदाने की कमी है, जिसको लेकर कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन वरदाना की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।ब सरदारशहर में खरीद हेतु ढाई सौ से अधिक किसानों ने आवेदन करवा रखा है। जिसके लिए 2 लाख बैग की आवश्यकता है । इसलिए हम यह मांग करते हैं कि जल्द से जल्द किसानों की समस्या का समाधान करते हुए 2 लाख बैग उपलब्ध करवाएं । वही इस अवसर पर किसान नेता लालचंद मुंड व कृषि मंडी अध्यक्ष इन्द्राज सारण ने बताया कि किसान सरसों वारदाना के लिए यहां-वहां भटक रहे हैं। कई बार प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी अभी तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं हुआ है, जिसके चलते किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है, जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए किसानों को सरसों वारदाना उपलब्ध करवाए जाए अन्यथा हमारी ओर से किसानों की समस्या को देखते हुए आंदोलन किया जाएगा। वही आज समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर किसान द्वारा किए गए प्रदर्शन में शेराराम सियाग, आर.पी चौधरी, गोवर्धन कुलड़िया, ओमप्रकाश सिद्ध, पवन स्वामी, लालनाथ आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert