एसबीडी कॉलेज में जल्द ही शान से लहराएगा 125 फुट ऊंचा तिरंगा

एसबीडी कॉलेज में जल्द ही शान से लहराएगा 125 फुट ऊंचा तिरंगा

Spread the love

सरदारशहर। 15 अगस्त से पहले चूरू जिले के नील गगन में 125 फुट ऊंचा तिरंगा बड़े शान से लहराता हुआ नजर आएगा। यूं तो पूरे भारतवर्ष में भारत की आन बान शान भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेकर कई प्रकार के रिकॉर्ड बन चुके हैं, इसी प्रकार सरदारशहर के एसबीडी कॉलेज में बीकानेर संभाग का पहला 125 फीट ऊंचा तिरंगा जल्द ही लगने जा रहा है, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र राजवी की प्रेरणा से भामाशाह विकास मालू की ओर से एसबीडी कॉलेज में 125 फिट ऊंचे लगने वाले इस तिरंगे को लेकर निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है, रविवार को कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र राजवी ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, आपको बता दें कि एसबीडी कॉलेज से जितेंद्र राजवी ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की थी और सबसे पहले एसबीडी कॉलेज से अध्यक्ष पद पर चुनाव जीता था, उसके बाद से ही जितेंद्र राजवी एसबीडी कॉलेज में कॉलेज हित में भामाशाह के सहयोग से कई कार्यों को करवा चुके हैं।

निरीक्षण के दौरान रविवार को जितेंद्र राजवी ने 125 फुट ऊंचे तिरंगे की जानकारी देते हुए बताया कि तिरंगे को लेकर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और आने वाली 15 अगस्त से पहले यह तिरंगा लग कर तैयार हो जाएगा, जिस दिन तिरंगा लगाया जाएगा उस दिन कॉलेज में भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें विधायक अनिल शर्मा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित होंगे।

जितेंद्र राजवी ने कहा कि हम जब कॉलेज में पढ़ते थे तो हमेशा एक इच्छा होती थी कि अपने कॉलेज में भी एक ऊंचा तिरंगा लगे क्योंकि जब महानगरों में जाते थे तो ऊंचे ऊंचे तिरंगे लगे हुए देखते थे, उन्होंने कहा कि विधायक अनिल शर्मा ने तिरंगे की परमिशन दिलाई और भामाशाह है विकास मालू के आर्थिक सहयोग से और कॉलेज प्रशासन के सहयोग से अब 15 अगस्त से पहले यह 125 फीट ऊंचा तिरंगा लग कर तैयार हो जाएगा।

इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य वीके स्वामी ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमारे इस महाविद्यालय में 125 फीट ऊंचा तिरंगा लगने जा रहा है, इस कार्य के लिए प्राचार्य ने जितेंद्र राजवी का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert