सरस्वती इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

सरस्वती इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

सरदारशहर। के सरस्वती इंग्लिश मीडियम स्कूल में मांटेसरी पद्धति पर आधारित शिक्षक प्रशिक्षण के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष राकेश सैनी, संस्था निदेशक व आगुंतकों ने दीप प्रज्जवलन से किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ पीके पांडिया, पूर्व सीबीएसई नोडल ऑफिसर व रजिस्ट्रार ने इस अवसर पर कहा की बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अभिभावक, अध्यापक, विद्यार्थी व संस्था सभी का सक्रिय होकर शिक्षा की प्रक्रिया में भाग लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने इस अवसर पर दिल्ली जैसे महानगर में प्राचार्य के पद के अनुभवों का अभिभावको, अध्यापको और संस्थान के सदस्यों से अपने अनुभव साझा किया और कहा कि बच्चे के चहुंमुखी विकास के लिए अभिभावक की बहुत महत्त्व पूर्ण भूमिका है।

क्रिडो कंपनी की मुख्य प्रशिक्षका नम्रता शुक्ला ने अभिभावकों को बताया कि यदि वे अपने बच्चों को गुणवत्ता पूर्वक समय देंगे तो उनके बच्चों में भी गुणवत्ता आएगी।

कार्यक्रम में काफी संख्या में अभिभावक और मेहमान उपस्थित थे जिन्होंने मांटेसरी पद्धति का व्यावहारिक लाभ उठाया। संस्थान के निदेशक राकेश सैनी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया तथा भविष्य में भी उनकी उपस्थिति इसी प्रकार बनी रहेगी इसका आह्वाहन भी किया। कार्य क्रम के विशिष्ट अतिथि गौरी शंकर सैनी व चंदन मल सैनी थे।

इस अवसर पर अजय सैनी, योगेश सैनी, सुशील कुमार, अमित सैनी, सोनू भाट, महेश सैनी, सोनू सोनी, विष्णु लखारा, रेखा मीना, आदि अभिभावक व सुलोचना, टीना सैनी, संपत सुथार, भावना सैनी, स्वेता पारीक और विकास सैनी आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्राचार्य शंकर लाल पारीक ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert