गुप्तांग में सोना छुपा कर ला रही महिलाओं की नहीं चली चालाकी, 43 लाख रुपए के सोने के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार

गुप्तांग में सोना छुपा कर ला रही महिलाओं की नहीं चली चालाकी, 43 लाख रुपए के सोने के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार

Spread the love

एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को चकमा देने के लिए दो महिलाओं द्वारा गुप्तांग में सोना छुपा कर लाया जा रहा था , लेकिन कस्टम अधिकारियों को चकमा देने में यह दोनो विदेशी महिलाएं नाकाम रही। कस्टम अधिकारियों की सजगता से दोनों महिलाएं अब सलाखों के पीछे हैं । जानकारी के अनुसार जयपुर एयरपोर्ट पर दो विदेशी महिला तस्कर को हिरासत में लिया गया है। यह महिलाएं गुप्तांग में छुपाकर 43 लाख रुपए का सोना लेकर आ रही थी। इनके पास से कस्टम अधिकारियों ने 700 ग्राम गोल्ड बरामद किया। बीते 1 जून को ही बैंकॉक से आए यात्री की बॉडी से 43.5 लाख का सोना बरामद हुआ था । उस समय युवक भी सोने के कैप्सूल को रेक्टम में रखकर ले आ रहा था। अभी इस मामले की जांच पूरी भी नहीं हुई थी कि वही एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

यह महिलाएं रेक्टर (मलद्वार ) में 700 ग्राम का सोना लेकर आई थी । डॉक्टर की माने तो यह काफी जानलेवा साबित हो सकता है। गुप्तांग में सोना लाने से जान भी जा सकती है।

दरअसल इन दो महिला तस्करों को जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार बुधवार रात करीब 10 बजे कस्टम अधिकारियों को बैंकॉक से आई दो विदेशी महिलाएं यात्री की हरकतें संधि की लगी, महिला यात्रियों की जांच हुई तो कस्टम का शक गहरा गया और उन्हें हिरासत में ले लिया । जब सोने की तस्करी को लेकर पूछताछ की गई तो दोनों विदेशी महिलाओं ने मना कर दिया ।

इसके बाद दोनों महिलाओं को एयरपोर्ट से सीधे हॉस्पिटल ले जाया गया। इस बीच कस्टम अधिकारियों ने कोर्ट में दोनों महिलाओं की एक्सरे जांच की अनुमति मांगी। इसके बाद अगले दिन गुरुवार शाम अस्पताल के सीनियर सर्जन ने महिलाओं का एक्सरे किया तो उनके गुप्तांग में 2 कैप्सूल दिखाई दिए, जिन्हें 2 घंटे की सर्जरी के बाद दोनों कैप्सूल को बाहर निकाला जा सका। इनके पास से 700 ग्राम गोल्ड बरामद हुआ। इसकी बाजार में कीमत 43 लाख के आस पास आंकी जा रही है। कस्टम टीम की जांच में यह सामने आया कि दोनों महिला तस्कर पहले भी जयपुर एयरपोर्ट के जरिए गोल्ड की तस्करी कर चुकी है, लेकिन कभी पकड़ी नहीं गई, हर बार कस्टम विभाग की टीम की आंखों में धूल झोंकने में कामयाब रहे। लेकिन इस बार दोनों विदेशी महिलाएं कस्टम अधिकारियों के शिकंजे में फंस गई। पूछताछ में सामने आया है कि दोनों महिला तस्कर गोल्ड के कैप्सूल दिल्ली में सप्लाई करने वाली थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert