परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान व छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत

परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान व छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत

Spread the love

सरदारशहर । स्थानीय बालिका विद्यालय में आज बालिका विद्यालय व विद्यास्थली विद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान व स्वर्गीय पंडित भंवरलाल शर्मा छात्रवृत्ति योजना की सुरुआत की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अशोक पारीक रहे। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा परिवार की तरफ से अध्यक्ष भरत गौड़, अशोक महेश्वरी व  शिक्षाविद उमरदीन सैयद रहे।

इस अवसर पर बालिका विद्यालय के व्यवस्थापक पवन डागा ने  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज  का यह कार्यक्रम अपने आप में बहुत ही खास एवं विशेष है । आज बालिका विद्यालय व विद्यार्थी विद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में स्वर्गीय पूर्व विधायक पंडित भंवरलाल जी शर्मा के नाम से छात्रवृत्ति योजना शुरू करने जा रहा है । इसके तहत 100 बच्चों को छात्रवृत्ति दी जाएगी, जबकि 25 मेधावी छात्रों को निशुल्क पढ़ाई करवाई जाएगी ।

शिक्षा के क्षेत्र में यह नई पहल बहुत ही सराहनीय है और मैं आशा करता हूं कि इस सराहनीय काम के हवाले से बहुत से योग्य एवं मेधावी छात्र छात्राओं के लिए यह छात्रहित योजना वरदान साबित होगी और वे सभी छात्र छात्राएं अच्छी शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे। पंडित भंवरलाल जी शर्मा ने जीवन पर्यंत शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए हमें संबल दिया है,अनेकोनेक ऐसी स्कूलें है जहाँ स्वर्गीय पंडित भंवर लाल जी शर्मा ने छात्र छात्राओं के लिए कक्षा कक्ष और शीक्षा सामग्रियाँ उपलब्ध करवाई है। आज स्वर्गीय पंडित भँवरलाल जी शर्मा चाहे शरीर रूप से हमारे बिच उपस्थित ना हो परन्तु उनके जन कल्याण के कार्य सदियों तक चर्चा का विषय रहेंगे।

वही कार्यक्रम के दौरान परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को मोमेंटो  व प्रशस्ति पत्र  देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विद्यास्थली स्कूल की प्रिंसिपल नेहा डागा कहां की हमारी कोशिश है कि हर जरूरतमंद विद्यार्थी तक शिक्षा पहुंचे, इसलिए इस छात्रवृत्ति योजना की हमने शुरुआत की है, साथ ही मैं आए हुए सभी अतिथियों का विद्यालय परिवार की ओर से बहुत-बहुत आभार व्यक्त करती हूं। वहीं विद्यालय की इस पहल मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अशोक पारीक ने कहा कि यह शिक्षा के क्षेत्र में उठाया हुआ एक अच्छा कदम है । छात्रवृत्ति मिलने से छात्रों का हौसला बढ़ेगा और उनकी पढ़ाई निरंतर जारी रह सकेगी।

कार्यक्रम में कोऑर्डिनेटर मनीष शर्मा, बालिका विद्यालय के  प्रधानाध्यापक लीलाधर दानोदिया, इस्माइल कुरेशी, भारत भोजक, कृष्णा जोशी सहित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राए व अभिभावकगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

!Alert